उत्पीड़न की शिकार अभिनेत्रियां




Actress and Domestic violence
उत्पीड़न की शिकार अभिनेत्रियां
बॉलीवुड हो या छोटा पर्दा अभिनेत्रियों के साथ मार-पिटाई की खबरें आती ही रहती हैं। कई अभिनेत्रियों ने तो मामले को संभालने के लिए आखिर में पुलिस का भी सहारा लिया है। पर्दे पर परफेक्ट दिखने वाली अभिनेत्रियों के निजी जीवन में बहुत सी दिक्कतें रहती हैं। हाल ही में पूर्व मिस व‌र्ल्ड युक्ता मुखी ने पति प्रिंस तुली पर उत्पीड़न लगाया है। उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई है कि उनके पति उन्हें मारते-पीटते हैं। युक्ता की तरह ही कई अभिनेत्रियों ने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।
श्वेता तिवारी और राजा चौधरी
छोटे पर्दे की चर्चित अभिनेत्री श्वेता तिवारी के साथ भी उनके पति राजा ने बदसलूक किया और उन्हें मारा-पीटा। श्वेता ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई थी। यही नहीं बिग बॉस 4 जीतने के बाद भी राजा ने श्वेता के घर जाकर खूब तमाशा किया। वह जबरदस्ती श्वेता के घर में घुसकर उनसे मारपीट की और उनके दोस्त को भी अपमानित किया था। इसके बाद पुलिस ने राजा को हिरासत में ले लिया था। लेकिन श्वेता ने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी। राजा के ऊपर कई पुलिस केस चल रहे थे जिसके बाद पुलिस ने उसे तड़ीपार कर दिया था।
मजहर खान और जीनत अमान
जीनत अमान की मजहर खान के साथ 1985 में शादी हुई थी। लेकिन पति को लेकर इनके जीवन में बहुत तनाव रहा। 90 के दशक में दोनों के बीच का तनाव सुर्खियों में रहा। जीनत अमान के दो बेटे भी हैं।
मनीषा कोईराला और सम्राट दहल
मनीषा कोईराला ने भी अपने पति सम्राट दहल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्हें शिकायत में कहा थी कि उनके पति उन्हें प्रताडि़त करते हैं और तनाव में आकर आत्महत्या करने का भी प्रयास किया था। नेपाल के अखबार के मुताबिक शादी के कुछ महीने बाद से ही दोनों में तनाव शुरू हो गया था जिसके बाद मनीषा अलग रहने लगी थीं। मनीषा ने तलाक के लिए भी अर्जी लगाई हुई है। फिलहाल वो मुंबई में हैं। दोनों की शादी वर्ष 2010 में हुई थी।
राहुल महाजन-डिंपी गांगुली
टीवी कार्यक्रम स्वयंवर के जरिए राहुल महाजन और डिंपी गांगुली की शादी हुई थी लेकिन कुछ समय बाद से ही दोनों के बीच तनाव की खबरें आने लगी थी। एक दिन पत्नी डिंपी ने पुलिस में राहुल के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई।
डिंपी ने अपनी शिकायत में कहा था कि राहुज ने न सिर्फ मारा-पीटा, बल्कि अपमानित भी किया। इस घटना के बाद डिंपी ने राहुल महाजन का घर छोड़ दिया था। यही नहीं डिंपी ने दिखाया कि किस तरह से उनके हाथों और पैरों पर राहुल ने घूंसा मारा। इसके अलावा डिंपी का गाल भी सूजा हुआ था। डिंपी के मुताबिक देर रात उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया। इस मैसेज को राहुल ने पढ़ना चाहा, चूंकि मोबाइल का की-पैड लॉक था, इसलिए राहुल ने डिंपी को मोबाइल का लॉक खोलने को कहा, पर डिंपी ने कहा कि उसे अभी सोना है।
रुचा गुजराती और मितुल सिंघवी
टीवी अभिनेत्री रुचा गुजराती ने भी पति मितुल के खिलाफ मारपीट के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। दोनों की शादी वर्ष 2010 में हुई थी। रुचा टीवी धारावाहिक कुसुम, सास बिना ससुराल जैसे धारावाहिकों में काम किया है। अप्रैल 2012 में दोनों के बीच में तनाव की खबरें आई थीं। सूत्र के मुताबिक बिजनेसमैन मितुल सिंघवी उनसे बदसलूकी करते थे और मारते भी थे। यही नहीं रुचा ने ससुराल वालों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाई थी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...